परिप्रेक्ष्य 3

परिप्रेक्ष्य 2019-वित्त और विपणन सम्मेलन

परिप्रेक्ष्य'19 का उद्देश्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है जहां उद्योग के दिग्गज वित्त और विपणन के क्षेत्र में हाल के रुझानों और विकास पर उभरते प्रबंधकों के साथ बातचीत और प्रतिबिंबित करेंगे। इस वर्ष की पैनल चर्चा नई और विघटनकारी प्रौद्योगिकियों के कारण वित्तीय और विपणन दोनों क्षेत्रों में व्यापार परिदृश्य की बदलती प्रकृति के आसपास केंद्रित है। कॉन्क्लेव का उद्देश्य आईआईएम अमृतसर में छात्र बिरादरी को एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करना है कि कैसे ये क्षेत्र व्यवसायों और ग्राहकों दोनों के दृष्टिकोण से परिवर्तन के दौर से गुजर रहे हैं, इस प्रकार प्रबंधकों की एक ऐसी पीढ़ी का निर्माण करना है जो एक गहरी समझ से लैस होगी जो उन्हें नेविगेट करने में मदद करेगी। आज का गतिशील व्यापार परिदृश्य। जबकि वित्त पैनल "बीएफएसआई क्षेत्र के बदलते परिदृश्य" पर चर्चा करेगा, मार्केटिंग पैनल के लिए चर्चा "वॉयस सर्च और वर्चुअल असिस्टेंट के युग में मार्केटिंग" पर केंद्रित होगी। विचार इन चुनौतियों का विश्लेषण करने और तेजी से बदलते व्यावसायिक परिदृश्य और हमारे काम की प्रकृति को बदलने वाले तकनीकी व्यवधानों के बारे में समझ की अधिक समझ विकसित करना है।

  • पैनल #1

    बीएफएसआई क्षेत्र का परिदृश्य बदलना

    बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं और बीमा (बीएफएसआई) क्षेत्र ने दक्षता, वितरण और गति में काफी सुधार देखा है जिसके साथ बैंकिंग गतिविधियों और अन्य वित्तीय और बीमा सेवाओं की पेशकश की जा रही है। इस सकारात्मक बदलाव का प्रमुख कारण वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) को अपनाना था। फिनटेक प्रौद्योगिकी की शक्ति के साथ पारंपरिक बैंकिंग और वित्तीय साधनों का समामेलन है। 'स्टार्ट-अप' से लेकर स्थापित संस्थानों तक, सभी प्रमुख खिलाड़ी वित्तीय सेवाओं की मूल्य श्रृंखला के साथ इस तकनीकी बढ़त का उपयोग कर रहे हैं ताकि अंतिम उपयोगकर्ता को चुस्त, कुशल और अलग अनुभव प्रदान किया जा सके। इस आंदोलन में वित्तीय परिदृश्य को मौलिक रूप से बदलने की क्षमता है जहां उपभोक्ताओं को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर विकल्पों के एक बड़े सेट में से चुनने का मौका मिलेगा। मोबाइल वॉलेट, यूपीआई, ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म फिनटेक एप्लिकेशन के कुछ सबसे शानदार उदाहरण हैं। इसके अलावा, फिनटेक ब्लॉक-चेन टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के अनुप्रयोग के साथ अभूतपूर्व परिवर्तन कर रहा है। पैनल चर्चा इस बात पर केंद्रित होगी कि कैसे बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं का चेहरा बदल रहा है, अप्रयुक्त अवसर जो प्रतीक्षारत हैं, और यह भी कि फिनटेक वित्तीय समावेशन की चुनौतियों से निपटने में कैसे मदद करेगा। चर्चा फिनटेक से जुड़ी नियामक और परिचालन दोनों प्रमुख चुनौतियों पर भी चर्चा करेगी।
  • पैनल #2:

    वॉयस सर्च और वर्चुअल असिस्टेंट के युग में मार्केटिंग

    ब्रांड आज अपनी सफलता का श्रेय गुणवत्ता का संकेत देने और खरीदारों की वफादारी जीतने की क्षमता को देते हैं। रेडियो और टेलीविज़न के विपरीत, जिसने विज्ञापन और डिजिटल मार्केटिंग में क्रांति ला दी, जिसने विपणक, वॉयस सर्च और वर्चुअल असिस्टेंट के लिए ढेर सारे अवसर खोले, न केवल एक सुधार होगा, बल्कि मार्केटिंग में व्यवधान होगा। ब्रांड मार्केटिंग इन ए 1-आधारित प्लेटफार्मों (एलेक्सा, सिरी) पर मार्केटिंग की ओर सीधे उपभोक्ता के लिए स्थानांतरित हो जाएगी और रेटिंग, ब्रांडिंग, मूल्य, पिछले खरीदारों, और अधिक सहित विभिन्न संकेतों के माध्यम से "लक्षित ग्राहक" का संकेत देगी। पारंपरिक विज्ञापन के माध्यम से सीधे ग्राहकों को लक्षित करने के साथ-साथ ब्रांडों को अपने उत्पादों को इन ए 1-प्लेटफ़ॉर्म पर अपने ग्राहकों के सामने लाने की आवश्यकता होगी। इस संदर्भ को देखते हुए, पैनल चर्चा इस बात के इर्द-गिर्द घूमेगी कि कैसे कंपनियों को ब्रांड की दृश्यता सुनिश्चित करने के लिए खुद को फिर से संगठित करने की आवश्यकता है, क्या बेहतर मार्केटिंग रणनीति अभी भी मायने रखती है? यदि हां, तो नए युग के विपणन में क्या भिन्न होने की संभावना है? और ये प्रौद्योगिकियां व्यापार परिदृश्य को कैसे बदल देंगी? चर्चा डेटा विश्लेषण और बाजार अनुसंधान में इन खोज सहायकों की भूमिका पर भी चर्चा करेगी, जिसमें पैनलिस्ट इस विषय पर अपने अनुभव साझा करेंगे।

वित्त पैनल

  • डॉ हर्षवर्धन रघुनाथी
    साथी/वरिष्ठ सलाहकार, बैन & कं
  • श्री कपिश जैनी
    मुख्य वित्तीय अधिकारी, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड
  • श्री जयकुमार शाह
    मुख्य वित्तीय अधिकारी, टाटा कैपिटल
  • श्री रोहित पटोरिया
    हेड प्लानिंग एंड कंट्रोल - पिमंट बिज़, एचडीएफसी बैंक
  • श्री सुदीप्तो रॉय
    संस्थापक और निदेशक, फिनलैब्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
  • श्री राकेश सिंघानिया
    मुख्य वित्तीय अधिकारी, वेल्स फारगो इंडिया
  • श्री आशुतोष बिश्नोई
    एमडी और सीईओ, महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड

Marketing

  • श्री अमित त्यागी
    मुख्य विपणन अधिकारी, सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड
  • श्री बालाजी वैद्यनाथन:
    (विपणन निदेशक - सीईईएमईए, फ्रैंकलिन टेम्पलटन)
  • श्री प्रसेनजीत रॉय
    वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य विपणन अधिकारी, एनटीटी कॉम - नेटमैजिक
  • सुश्री अर्चना सिन्हा
    वरिष्ठ निदेशक कॉर्पोरेट मार्केटिंग, सेल्सफोर्स
  • श्री सुदर्शन आर
    मार्केटिंग ऑपरेशंस के प्रमुख, डेल ईएमसी
  • श्री समीर सेठ
    ( निदेशक विपणन, डॉल्बी लेबोरेटरीज )