आईआईएम अमृतसर एमबीए प्रोग्राम अपने पहले वर्ष में प्रबंधन का मूलभूत कार्यात्मक ज्ञान प्रदान करता है और दूसरे वर्ष में एकीकृत और विशेषज्ञता पाठ्यक्रम प्रदान करता है। कार्यक्रम वैश्विक परिप्रेक्ष्य को पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार अन्वेषण विकसित करने का अवसर प्रदान करता है।
Term I | Term II | Term III |
Financial Accounting
Business Statistics
Business Computing
Essentials of Marketing
Essentials of Business Communication
Managerial Economics
HR Planning and Talent Acquisition
Individual Behavior in Organizations
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Foundations of Finance
Management Accounting
Macro Economics and Policy
Advanced Marketing Management
Applications of Business Communication
Fundamentals of Operations Management
Operations Research
Creating and Sustaining Effective Teams
Talent Management and Development
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Emerging IT Technologies
Management Information System
Business Research Methods
Corporate Finance
Process Planning in Operations Management
Strategic Management
Organization Structure and Processes
Business Law/Legal Aspects of Business
Social Involvement Project
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कार्यक्रम का दूसरा वर्ष
एमबीए के दूसरे वर्ष में कार्यक्रम के चौथे, पांचवें और छठे कार्यकाल में फैले विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों में एकीकृत और वैकल्पिक पाठ्यक्रम शामिल हैं। छात्रों के पास अंतरराष्ट्रीय बाजार अन्वेषण में एक पाठ्यक्रम की सदस्यता लेने का विकल्प भी होता है जहां वे विदेशी देशों के चुनिंदा समूह में व्यवसायों और बाजारों के संपर्क में आते हैं।
छात्र विपणन, वित्त और लेखा, सूचना प्रणाली और विश्लेषिकी, उत्पादन और मात्रात्मक तरीके, मानव संसाधन प्रबंधन, व्यवसाय रणनीति, अर्थशास्त्र, संचार और संगठनात्मक व्यवहार जैसे विशेषज्ञता के क्षेत्रों में से पाठ्यक्रम चुन सकते हैं।
Marketing and Communication
Consumer Behavior Human Resources
Talent Management and Competency Mapping General Management
Business Ethics |
Finance, Accounting, and Control
Alternative Investments Organizational Behavior
Leadership and Decision Making for Managers |
IT and Analytics
AI for Managers
Economics
Econometrics
Business Strategy
Blue Ocean Strategy
Quantitative Management and Operations Management
Supply Chain Management |